अब छिपा पाएंगे अपना ऑनलाइन स्टेटस, व्हाट्सएप ला रहा है यह फीचर

WhatsApp New Feature: क्या आप व्हाट्सएप (Whatsapp) पर ऑनलाइन जाने में इसलिए कतराते हैं कि कहीं कोई आपको ऑनलाइन न देख ले? अब इसकी कई वजह हो सकती हैं, हो सकता है आपको किसी के मैसेज (Message) का रिप्लाई न देना हो, बॉस, फैमिली, दोस्तो या रिश्तेदारों को न दिखाना हो कि आप ऑनलाइन हैं, लेकिन ऐसे में जरूरी संदेशों का रिप्लाई करने में भी दिक्कत आती हैं. रिप्लाई करने से पहले कई बार सोचना पड़ता है.  इस परेशानी से जूझ रहे लोगो के लिए खुशखबरी है. व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर कार्य कर रहा है जो एंड्रॉइड, आईओएस और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए व्हाट्सएप पर ऑनलाइन स्टेटस को छिपा सकता है. उम्मीद की जा रही है कि इस नए फीचर को जल्द लॉन्च किया जाएगा.

WABetaInfo व्हाट्सएप की आगामी सुविधाओं या अपग्रेड के अपडेट देने का कार्य करता है. WABetaInfo ने शनिवार को कहा, “व्हाट्सएप अब ऑनलाइन स्टेटस को छिपाने की क्षमता पर काम कर रहा है.”

WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट पेश करते हुए कहा है कि पिछले कुछ वर्षों में, बहुत से यूजर्स ने अपनी ऑनलाइन स्थिति को छिपाने के लिए व्हाट्सएप से अनुरोध किया था. अब इसके अलग-अलग कारण हो सकते हैं कि लोग व्हाट्सएप को गुपचुप तरीके से क्यों इस्तेमाल करना चाहते हैं: उदाहरण के लिए, कुछ यूजर्स अन्य लोगों द्वारा परेशान हुए बिना व्हाट्सएप को इस्तेमाल करना चाहते हैं. रिपोर्ट में आगे कहा गया कि व्हाट्सएप जनता है कि बहुत से लोग ऑनलाइन स्टेटस हाइड करने वाले फीचर को चाहते हैं. इस प्रकार, यूजर्स की प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए, व्हाट्सएप एक ऐसी सुविधा विकसित करने जा रहा है जो यूजर्स को यह चुनने देगा कि संदेश भेजने, चैट करने या ऐप खोलने पर कौन उनके ऑनलाइन स्टेटस को देख सकता है. 

यह फीचर कैसे काम करेगा?

रिपोर्ट्स के अनुसार, यूजर्स के पास यह चुनने का ऑप्शन होगा कि वे किसके साथ अपना लास्ट सीन स्टेटस शेयर करना चाहते हैं. व्हाट्सएप (Whatsapp) इसमें दो नए विकल्प जोड़ेगा जोड़ने जा रहा है. पहला  “Everyone” और “Same as Last Seen”.  रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर इस तरह काम करेगा कि आप ऑनलाइन “Last Seen” और “Same as Last Seen” के लिए “My Contacts” चुन सकेंगे. अब जो कोई भी आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट (Contact List) में नहीं है वह यह नहीं देख पाएगा कि आप ऑनलाइन हैं या नहीं.

Unblock WhatsApp Account: ब्लॉक हुए WhatsApp अकाउंट को इस तरह पा सकते हैं वापस

 

Source Link

Read in Hindi >>