किम कार्दशियन ने निलामी में खरीदा प्रिंसेज डायना का नेकलेस, लगाई सबसे ज्यादा बोली, कीमत जान होंगे शॉक्ड!

मुंबई. अमेरिकी टीवी रियलिटी टीवी स्टार और मॉडल किम कार्दशियन (Kim Kardashian) ने प्रिंसेज डायना का एक नेकलेस खरीदा है. यह नेकलेस उन्होंने निलामी में खरीदा है. ऑक्शन हाउस सोथबी के मुताबिक, इस नेकलेस को साल 1920 में ब्रिटिश ज्वैलर गैर्राड ने बनया था. इसे लंदन में साल 162,800 डॉलर में लंदन में बेचना था. निलामी में चार बिडर ने बोली लगाई थी, लेकिन आखिरी 5 मिनट में किम कार्दशियन ने इसे सबसे ज्यादा बोली लगाकर सोथबी से खरीद लिया. इस नेकलेस को दिवंगत प्रिंजेस डायना (Princess Diana) ने पहना था. अब ये किम कार्दशियन का हो गया है.

किम कार्दशियन ने इसे लगभग 197453 डॉलर में खरीदा है. हीरे से जड़ा नीलम अट्टाल्लाह क्रॉस नेकलेस की कीमत भारतीय रुपए में लगभग 1.6 करोड़ रुपए है. सोथबी लंदन के ज्वैलरी के प्रमुख, क्रिस्टियन स्पोफोर्थ ने कहा, “दिवंगत प्रिंसेज डायना के मालिकाना हक वाले या पहनी हुई ज्वैलरी बहुत ही कम ही बाजार में आते हैं, विशेष रूप से अट्टालाह क्रॉस जैसे एक पीस, जो बहुत रंगीन, बोल्ड और खास है.”

क्रिस्टियन स्पोफोर्थ ने कहा, “यह अपने आकार, रंग और शैली से गहनों का एक बोल्ड पीस है. चाहे वह विश्वास के लिए हो या फैशन के लिए – या वास्तव में दोनों हैं. हमें खुशी है कि इसको विश्व स्तर पर प्रसिद्ध नाम के हाथों में जाने का मौका मिला है.” प्रिंसेज डायना ने पेंडेंट को साल 1987 के चैरिटी गाला में भी पहना था.

प्रिंसेज डायना गाला में हिस्सा लेते हुए. (फोटो साभारः Instagram @sothebysjewels)

दोगुनी कीमत पर किम कार्दशियन ने खरीदा नेकलेस

ऑक्शन हाउस ने कहा कि नेकलेस अंदाजे से लगभग दोगुनी कीमत पर बिका है. बता दें, कि किम कार्दशियन ऐसी ऐतिहासिक चीजें खरीदने की शौकीन हैं. उन्होंने मर्लिन मुनरो की एक ड्रेस को भी निलामी में खरीदा था और इसे पहन मेट गाला में हिस्सा भी लिया था. मर्लिन का यह ड्रेस इस वजह से खास था क्योंकि उन्होंने साल 1962 में अमेरिका के राष्ट्रपति रहे जॉन एफ कैनेडी के बर्थडे में यही ड्रेस पहना था.

कार एक्सीडेंट में हुई प्रिंसेज डायना की मौत

राजकुमारी डायना की मृत्यु 1997 में 36 वर्ष की आयु में एक कार दुर्घटना में हो गई थी. प्रिंसेज डायना ब्रिटिश राजघराने के होने के साथ-साथ की सबसे चर्चित महिला रही हैं.

Tags: Kim kardashian

Source Link

Read in Hindi >>