क्या भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में हिस्सा नहीं लेगा पाकिस्तान? सामने आई ये जानकारी

PCB On ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड 2023 का आयोजन भारत में होना है. पाकिस्तान इस वर्ल्ड से हट सकता है. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आता है तो पाकिस्तान के भारत में होने वाले आगामी वनडे विश्व कप से हटने की संभावना है. दरअसल, मंगलवार को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि भारतीय टीम साल 2023 में एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने सख्त रूख अपनाया है. अगर भारतीय टीम एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी तो फिर पाकिस्तान टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेलने के लिए भारत नहीं आएगी.

जय शाह के बयान के बाद पीसीबी का सख्त रूख

गौरतलब है कि मंगलवार को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बयान दिया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान में प्रस्तावित एशिया कप 2023 खेलने नहीं जाएगी. जिसके जवाब में अब पाकिस्तान ने सख्त रूख अपनाया है, पाकिस्तान ने आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से हटने की धमकी दी है, जो अगले साल भारत में खेला जाना है. एशियाई क्रिकेट परिषद के कार्यकारी बोर्ड के निर्णय के अनुसार पाकिस्तान अगले साल एशिया कप के अगले संस्करण की मेजबानी करेगा. फिलहाल, बीसीसीआी सचिव जय शाह एशियन क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष हैं. जय शाह ने अपने बयान में कहा था कि भारत अगले साल एशिया कप 2023 खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगा, इस वजह से एशिया कप 2023 को किसी न्यूट्र्ल वेन्यू पर करवाया जाए.

‘पीसीबी कड़े फैसले लेने की तैयारी कर रहा है’

अब पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा के करीबी सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान अगले साल भारत में प्रस्तावित वनडे वर्ल्ड कप से हटने पर विचार कर रहा है. मीडिया रिपोर्टस में दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई के रूख के बाद अब पीसीबी कड़े फैसले लेने की तैयारी कर रहा है. गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम आखिरी बार साल 2008 में एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान गई थी. वहीं, दोनों देशों के बीच आखिरी बार साल 2012 में द्विपक्षीय श्रृंखला खेली गई थी. साल 2012 में पाकिस्तान टीम भारत के दौरे पर आई थी.

ये भी पढ़ें-

BCCI पर भड़के पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज, कहा- परेशानी क्या है, PCB को इस पर एक्शन लेना चाहिए

Asia Cup 2023: एशिया कप की मेजबानी छिनने के बाद बौखलाया पाकिस्तान, एशियन क्रिकेट काउंसिल से बाहर होने की दी धमकी

 

Source Link

Read in Hindi >>