जब आदित्य रॉय कपूर बतौर क्रिकेटर बनाना चाहते अपनी पहचान, लेकिन किस्मत ने बना दिया एक्टर

Aditya Roy Kapur Birthday: बॉलीवुड (Bollywood) में ‘आशिकी 2 (Aashiqui 2)’ से अपनी पहचान बनाने वाले आदित्य रॉय कपूर को फिल्म जगत में बहुत ही बेहतरीन एक्टर (Actor) माना जाता है. आदित्य रॉय कपूर का जन्म आज ही के दिन यानी 16 नवंबर साल 1985 को हुआ था. आज वो पूरे 37 साल के हो गए हैं. आदित्य रॉय कपूर के एक्टर के तौर पर पहचान मिली. हालांकि ये बात उनके बहुत ही कम फैंस जानते होंगे कि आदित्य अपनी लाइफ में एक्टर की जगह पर कुछ और बनना चाहते थे.

क्या बनना चाहते थे आदित्य रॉय कपूर

आदित्य रॉय कपूर को बचपन में एक्टिंग से कोई खास लगाव नहीं था. इसी के चलते वो एक क्रिकेटर के रूप में अपनी पहचान बनाना चाहते थे. वो अपने स्कूल के दिनों में क्रिकेटर बनने पर ही ध्यान दिया करते थे. हालांकि उनकी मां उनके स्कूल में होने वाले नाटकों को डाएरेक्ट किया करती थी. इसी के बाद से धीरे-धीरे उनकी एक्टिंग में दिलचस्पी बढ़ने लगी. इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की तमाम बारीकियों को अपनी मां से ही सीखा. शायद आदित्य की किस्मत को उन्हें एक्टर ही बनाना था. इसी के चलते उन्हें एक अभिनेता के रूप में पहचान मिली.

वीजे भी रह चुके है

News Reels

आपको बता दें कि फिल्मी दुनिया का ये सितारा एक वक्त में चैनल वी पर वीजे के रूप में काम करता था. जब उनका इस काम से मन ऊब गया तो उन्होंने फिल्मों की तरफ रुख किया.

फिल्मी करियर

आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur) ने अपने फिल्मी करियर में ‘गुजारिश (Guzaarish)’, ‘फितूर (Fitoor )’, ‘डियर जिंदगी (Dear Zindagi)’, ‘ये जवानी है दीवानी (Yeh Jawaani Hai Deewani)’ और ‘आशिकी 2 (Aashiqui 2)’ जैसी शानदार फिल्मों में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के कमाल को दिखाया. फिल्मों के साथ आदित्य ‘साइड हीरो (Side Hero)’ और ‘कैप्टन (Captain)’ जैसी वेब सीरीज में भी धमाल मचा चुके हैं. वो बॉलीवुड में एक्टिव हैं. आजकल वो अपने काम को लेकर बिजी चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: शादी से पहले नागा शौर्य की बिगड़ी तबीयत, शूटिंग के दौरान चक्कर खाकर सेट पर गिर पड़े एक्टर

Source Link

Read in Hindi >>