नीतीश कुमार और तेजस्वी ने भीषण सड़क हादसे पर जताया दुख, सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

हाजीपुर: जिले के देसरी थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में रविवार की रात एक अनियंत्रित ट्रक के चालक ने कई लोगों को रौंद दिया. सभी भोज खाकर घर लौट रहे थे. इस भीषण हादसे में 10 से 12 लोगों की मौत की बात कही जा रही है. वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हादसे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने दुख जताया है. खबर लिखे जाने तक मौत के आंकड़ों की आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकी थी. घटना रविवार रात करीब नौ बजे के आसपास हुई है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त कर निर्धारित मानक प्रक्रिया के अनुरूप मृतकों के परिजनों को अविलंब अनुग्रह अनुदान उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. सभी घायलों के समुचित इलाज का भी निर्देश दिया है और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है. 
 
तेजस्वी यादव ने की स्वस्थ होने की कामना

हाजीपुर में हुई इस घटना को लेकर तेजस्वी यादव ने भी दुख जताया. तेजस्वी यादव ने कहा- “हाजीपुर में एक सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु की हृदयविदारक खबर से मर्माहत हूं. शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने कामना करता हूं. ईश्वर दिवंगत आत्माओं की शांति व उनके परिजनों को ये दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.”

सिविल सर्जन को ना देख भड़के विधायक

जिले में इस तरह की घटना के बाद जब सिविल सर्जन सदर अस्पताल में नहीं दिखे तो आरजेडी के विधायक मुकेश रोशन भड़क गए. हादसे की खबर सुनकर मौके पर पहुंचे आरजेडी विधायक मुकेश रोशन ने सिविल सर्जन को फोन लगाया. घटना के डेढ़ घंटे बाद भी जिला अस्पताल में सिविल सर्जन नहीं पहुंचे थे. जब सिविल सर्जन पहुंचे तो उनकी क्लास लगा दी. आरजेडी विधायक मुकेश रोशन और सिविल सर्जन अमरेंद्र नारायण  के बीच बहस भी हो गई.

यह भी पढ़ें- RJD State President: प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर अब्दुल बारी सिद्दीकी का बड़ा बयान, जगदानंद सिंह को लेकर कही ये बात



Source Link

Read in Hindi >>