पाकिस्तान में फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप रहे डाउन, एक हफ्ते में दूसरा आउटेज

Pakistan WhatsApp Down: पाकिस्तान में बुधवार (2 नवंबर) को फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप सहित कई सोशल मीडिया साइट्स ठप रहीं. आउटेज ट्रैकर डाउनडेटेक्टर ने ये जानकारी दी है. डॉन अखबार ने वेबसाइट के हवाले से बताया कि शाम 5 बजे के बाद ऐप बंद हो गए. इस दौरान पाकिस्तान (Pakistan) में ट्विटर पर व्हाट्सएप डाउन (Whatsapp Down) भी ट्रेंड कर रहा था. 

पाकिस्तान में ट्विटर पर जाकर लोगों ने सोशल मीडिया साइट्स की कनेक्टिविटी और अकाउंट लॉगिन ना होने की शिकायत की, लेकिन बाद में उपयोगकर्ताओं ने व्हाट्सएप के जरिए संदेश भेजने और प्राप्त करने में सक्षम होने की सूचना दी. डाउनडेटेक्टर एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो विभिन्न वेबसाइटों और सेवाओं की स्थिति के बारे में वास्तविक समय की जानकारी प्रदान करता है.

एक हफ्ते में दूसरा आउटेज

पिछले हफ्ते भी व्हाट्सएप लगभग दो घंटे के लिए डाउन हो गया था, जिसे वैश्विक आउटेज बताया गया था. मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग और वॉयस कॉल प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप के उपयोगकर्ताओं ने बताया था कि वे आउटेज के दौरान ग्रुप के साथ-साथ व्यक्तिगत चैट करने में भी असमर्थ थे. व्हाट्सएप वेब के यूजर्स भी आउटेज से प्रभावित हुए थे. 

ताज़ा वीडियो

भारत मे भी डाउन रहा था व्हाट्सएप 

इस दौरान भारत के भी कई शहरों में व्हाट्सएप डाउन रहा था. व्हाट्सएप यूजर्स ना मैसेज भेज पा रहे थे और ना ही कोई मैसेज रिसीव हो रहा था. कई यूजर्स ने ये दावा भी किया था कि वे लॉगिन भी नहीं कर पा रहे थे. 

आईटी मंत्रालय ने मेटा से मांगी थी रिपोर्ट

इस दौरान यूजर अपनी प्रोफाइल फोटो बदलने में भी असमर्थ थे. जिसके बाद में कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा था कि व्हाट्सएप यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा है. सर्विस को जल्द शुरू करने के लिए काम कर रहे हैं. करीब 2 घंटे के बाद व्हाट्सएप फिर से शुरू हुआ था. भारत के आईटी मंत्रालय ने मेटा (Meta) से व्हाट्सएप सर्वर डाउन (Whatsapp Down) होने को लेकर रिपोर्ट भी मांगी थी. 

ये भी पढ़ें- 

Whatsapp News: वॉट्सऐप ने सितंबर में बंद किए 26 लाख भारतीय खाते, ये रही वजह

Source Link

Read in Hindi >>