बंधन बैंक से जुड़े सौरव गांगुली, कहा- ‘आप एक दिन में नरेंद्र मोदी या अंबानी नहीं बन सकते’

कोलकाता स्थित प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक Bandhan Bank ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान क्रिकेटर सौरव गांगुली (Sourav Ganguli) को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है. बैंक की ओर से गुरुवार को इसका ऐलान किया गया. Bank CEO ने कहा कि गांगुली ब्रांड के संदेश को फैलाने के साथ ही बैंक के उत्पादों और सेवाओं के प्रति जागरुकता बढ़ाने में समर्थन करेंगे. इस मौके पर गांगुली ने रोजर बिन्नी (Roger Binny) के बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष बनने की खबरों पर पहला और चौंकाने वाला रिएक्शन दिया है. 

गांगुली बोले- बड़ी चीजें करता रहूंगा
बिजनेस टुडे के मुताबिक, बंधन बैंक (Bandhan Bank) के कार्यक्रम में बोलते हुए टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, ‘मैं एक प्रशासक रहा हूं और मैं आगे कुछ और करूंगा, आप जीवन में जो कुछ भी करते हैं वह सबसे अच्छे दिन होते हैं, खासतौर पर जब आप भारत के लिए खेलते हैं. मैं बीसीसीआई (BCCI) का अध्यक्ष रहा हूं और आगे भी मैं बड़ी चीजें करता रहूंगा.’ 

उन्होंने आगे कहा कि मैं इतिहास में कभी भरोसा नहीं करता, आप एक दिन में अंबानी (Ambani) या फिर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) नहीं बन सकते हैं. ऐसा बनने के लिए महीनों और सालों तक काम करना पड़ता है.

BCCI अध्यक्ष नहीं रहे सौरव गांगुली 
सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद से हटने के बाद ये बड़ा बयान दिया है. उनकी जगह बीसीसीआई की कमान दिग्गज पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी (Roger Binny) संभाल सकते हैं. इन खबरों के चर्चा में आने के बाद सौरव गांगुली ने कहा कि मैं कुछ और कर लूंगा. रिपोर्ट के मुताबिक, 18 अक्टूबर को होने वाले अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए उनका नाम विकल्पों में नहीं था.

बंधन बैंक CEO ने कही बड़ी बात
सौरव गांगुली को ब्रांड अंबेसडर बनाने का ऐलान करते हुए बंधन बैंक के सीईओ और एमडी चंद्र शेखर घोष ने कहा कि गांगुली ने 2000 के दशक की शुरुआत में भारतीय क्रिकेट टीम को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. बिल्कुल बंधन बैंक की तरह, जिसने ग्रामीण और अर्ध-शहरी भारत में गैर-विशेषाधिकार प्राप्त परिवारों के परिवर्तन का नेतृत्व किया है. उन्होंने कहा कि इस साझेदारी के जरिए बैंक को अपने विकास की कहानी को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि सौरव गांगुली और बंधन बैंक के मूल्यों में काफी समानता है. 

 

Source Link

Read in Hindi >>