बेबी जेब्रा पर शेर ने किया जानलेवा हमला, मां ने चखाया हार का स्वाद, रोंगटे खड़े कर देगा वीडियो

शेर को जंगल का राजा कहा जाता है. वह जब भुखा होता है तो बड़े से बड़े जानवर को पल भर में मौत की नींद सुला सकता है. जंगल में कोई भी दूसरा जानवर उसके सामने टिकने की या फिर उसे ललकारने की हिम्मत नहीं रखता. गलती से भी कोई जानवर उसके रास्ते में आ जाए तो उसे देखकर अपने पांव पीछे खींचने में ही भलाई समझता है.

इन सभी के बीच सिर्फ एक ही ऐसा जानवर होता है जो जंगल के अंदर बड़े से बड़े खुंखार शेर से भिड़ने और उससे लोहा लेते दिखाई देती है. आज हम जंगलों में पाए जाने वाले जंगली जानवरों की मां की बात कर रहे हैं. दरअसल, बीते दिनों में सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें जंगलों के अंदर जंगली जानवरों के परिवार, उसमें भी खास तौर पर मां को बड़े शिकारी जानवरों से लड़ते देखा गया है.


हाल ही में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक शेर को जेब्रा के बच्चे का शिकार करते देखा जा रहा है. इस दौरान जेब्रा की मां अपने बच्चे को बचाने के लिए शेर पर हमला करते नजर आती है. शेर का सामना करते हुए मादा जेब्रा उसे अपने पिछले पैरों से जोरदार किक भी मारते नजर आती है. जिससे की शेर बच्चे को छोड़ देता है.

वीडियो के अंत में देखा जा सकता है कि शेर के चंगुल से आजाद होते ही बच्चा तेजी से भाग जाता है. जिसके बाद उसकी मां भी सही सलामत वहां से निकल जाती है. फिलहाल जंगल के राजा को इस बार अपने शिकार में असफलता का स्वाद चखना पड़ता है. वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे खबर लिखे जाने तक हजारों की तादाद में व्यूज और लाइक्स मिल रहे है. हर कोई जेब्रा मां की ममता और उसके हिम्मत की सराहना कर रहा है.

इसे भी पढ़ेंः
बीच सड़क पर जंगली हाथी का उत्पात, बाल-बाल बचे बस में बैठे यात्री

गर्मी से निजात मिलने पर झूम उठा हाथी का बच्चा, मस्ती देख नहीं रुकेगी हंसी



Source Link

Read in Hindi >>