‘ब्यूटी कांटेस्ट जीतोगी तो NRI दूल्हा मिलेगा’, पंजाब में लगे विज्ञापन पर विवाद, केस दर्ज

Punjab Beauty Pageant Poster: पंजाब के बठिंडा (Bathinda) में ब्यूटी कांटेस्ट (Beauty Contest) के विज्ञापन को लेकर शिकायत दर्ज की गई है. पुलिस ने महिलाओं के लिए एक सौंदर्य प्रतियोगिता करवाने वाले आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. सौंदर्य प्रतियोगिता के पोस्टर में लिखा है कि विजेता महिला के लिए पुरस्कार एक ‘कनाडाई एनआरआई दूल्हा’ होगा. बठिंडा पुलिस के आधिकारिक ट्विटर प्रोफाइल पर गुरुवार (13 अक्टूबर) को ये जानकारी दी गई है.

फोटो शेयर करते हुए बठिंडा पुलिस ने लिखा कि शहर के कुछ हिस्सों में आपत्तिजनक पोस्टर चिपकाए गए थे और सोशल मीडिया पर भी प्रसारित हो रहे थे. जिसमें महिलाओं के खिलाफ अभद्र शब्द लिखे गए थे. त्वरित कार्रवाई करते हुए बठिंडा पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. 

क्या लिखा है पोस्टर में?

पुलिस ने कहा कि कानून का उल्लंघन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. प्रतियोगिता के ये पोस्टर बठिंडा के अजीत रोड इलाके में लगाए गए थे. पोस्टरों में लिखा कि ‘सुंदर लड़कियों का मुकाबला’, प्रतियोगी केवल उच्च जाति के होने चाहिए. पोस्टर में आगे लिखा है कि विजेता को एक ऊंची जाति के कनाडाई नागरिक से शादी करने का मौका मिलेगा. 

ताज़ा वीडियो

आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज

23 अक्टूबर को होने वाली इस प्रतियोगिता के आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. आयोजकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 501, 509 और 109 के तहत मामला दर्ज किया गया है. दिलचस्प बात ये है कि आयोजकों के ऑस्ट्रेलिया से होने की संभावना है क्योंकि उन्होंने पोस्टर पर तीन ऑस्ट्रेलियाई संपर्क नंबर साझा किए हैं.

पोस्ट ने ट्विटर पर लोगों भी ध्यान खींचा है. जिसमें लोगों ने इस तरह के पोस्टर लगाने को लेकर आलोचना की है. गौरतलब है कि पंजाब (Punjab) में कनाडा (Canada) में प्रवास करने के लिए लोगों में क्रेज है. हाल के वर्षों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनमें कनाडा जाने के वादे के साथ फर्जी शादी के बाद लोगों को ठगा गया था. 

ये भी पढ़ें- 

Kerala High Court: किसी महिला का पहनावा उसकी गरिमा भंग करने का लाइसेंस नहीं देता’, हाई कोर्ट की अहम टिप्पणी

Source Link

Read in Hindi >>