मध्यम आयु वर्ग की प्रेम कहानी कोई नवीनता नहीं, बल्कि अधिक दिलचस्प

डिजिटल डेस्क, मुंबई। उनकी शार्ट फिल्म फस्र्ट सेकेंड चांस रविवार को रिलीज हुई। फिल्म की कहानी रमन और वैदेही के इर्द-गिर्द घूमती है – एक बार युवा प्रेमी, जो परिस्थितियों के कारण अलग हो जाते हैं और कैसे जीवन उन्हें अपने जीवन के अंतिम चरण में एकजुट करता है।

अनंत ने आईएएनएस को बताया, देखिए, मुझे कभी नहीं लगा कि अधेड़ उम्र की प्रेम कहानी एक नवीनता है, अगर हम देखें कि पहले गुलजार साहब, ऋषिकेश मुखर्जी, बसु भट्टाचार्य ने कैसे फिल्में बनाई थीं। उन सभी ने विवाहित जोड़ों या परिपक्व लोगों की प्रेम कहानियों पर फिल्में बनाईं। वे जानते थे कि विषय को कैसे संभालना है। पिछले 30 वर्षो में 90 के दशक से, सूक्ष्म कहानी सुनाने के लिए चली गई है। लेकिन अब, निश्चित रूप से ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की कहानियों के साथ, समर्थन और दर्शकों को देखने के साथ, मध्यम आयु वर्ग की प्रेम कहानियों को जगह मिल रही है।

इसके साथ ही रेणुका ने कहा, मुझे लगता है कि मध्यम आयु वर्ग की प्रेम कहानियां अधिक नाजुक, बारीक होती हैं और इसे संभालने के लिए भावनाओं की एक बड़ी समझ होनी चाहिए।

दोनों अभिनेताओं ने उल्लेख किया कि भले ही वास्तविक जीवन में उनके पास संदर्भ लेने के लिए कोई घटना नहीं है, यह अच्छी तरह से लिखी गई स्क्रिप्ट है, जिसने उन्हें प्रदर्शन करने में मदद की।

रेणुका ने कहा, मेरे वास्तविक जीवन में मैं वैदेही, मेरे किरदार जितना पुराना नहीं हूं, इसलिए मैंने अपनी मां से एक संदर्भ लिया जो उस आयु वर्ग में है। लेकिन इसके अलावा, यह स्थिति है जो रमन और वैदेही को एक साथ लाती है, एक अभिनेता के रूप में कहानी का मूल मेरा सर्वश्रेष्ठ देने के लिए मेरा अभियान था।

अनंत ने कहा, एक अभिनेता के रूप में मैं इसमें शामिल हुआ, क्योंकि मैं निर्देशक के दृष्टिकोण को समझता था। एक परिपक्व प्रेम कहानी को आकर्षक तरीके से बताना आसान नहीं है, और लक्ष्मी के मन में वह दृष्टि थी। वैदेही को दूसरी बार देखने पर रमन में जटिल भावना का अंतधार्रा होता है। पूरी कहानी वहीं से बनने लगती है।

लक्ष्मी आर अय्यर द्वारा निर्देशित, फिल्म, जिसमें देवोलीना भट्टाचार्जी, साहिल उप्पल और निखिल संघ भी शामिल हैं – डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source Link

Read in Hindi >>