ममता बनर्जी बोलीं- ‘बंगाल को बांटने का सवाल ही नहीं, इसकी इजाजत नहीं देंगे’

CM Mamata Banerjee Slams BJP: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार (19 अक्टूबर) को कहा कि वह पश्चिम बंगाल (West Bengal) का विभाजन नहीं होने देंगी. सिलीगुड़ी में एक ‘विजय सम्मेलन’ और दुर्गा पूजा के बाद हुई बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों से राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति को बाधित करने के लिए किए जा रहे उकसावे से दूर रहने का आग्रह किया.

ममता बनर्जी ने कहा, “दक्षिण और उत्तर बंगाल मिलकर पश्चिम बंगाल (West Bengal) बनाते हैं. पश्चिम बंगाल को विभाजित करने का कोई सवाल ही नहीं है. ममता बनर्जी ने आगे कहा, हम इसकी इजाजत नहीं देंगे. हम एक बंगाल (Single Bengal) चाहते हैं. हम एक साथ काम करेंगे तो उत्तर बंगाल मजबूत होगा.” ममता बनर्जी ने कहा, उनकी सरकार ने इस क्षेत्र में जो विकास परियोजनाएं शुरू की हैं.

बीजेपी नेता कर रहे हैं एक केंद्र शासित प्रदेश की मांग

ममता बनर्जी का बयान क्षेत्र के बीजेपी नेताओं के एक वर्ग की उस मांग के बाद आया है, जिसमें कहा जा रहा है कि उत्तर बंगाल के जिलों को मिलाकर एक केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाना चाहिए. बीजेपी नेताओं ने यहां विकास की कमी का भी आरोप लगाया है. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में क्षेत्र के आठ जिलों की जानी-मानी हस्तियां शामिल हुईं.

ताज़ा वीडियो

शांतिपूर्ण उत्सव मनाए जाने का किया आग्रह

ममता बनर्जी ने कहा, “इस साल ईद मिलाद-उन-नबी के दौरान अच्छा जश्न मनाया गया. कुछ लोगों ने शरारत करने और कानून व्यवस्था को बाधित करने और सांप्रदायिक झड़पों को भड़काने की कोशिश की, लेकिन मैं शांतिपूर्ण समारोह के लिए दोनों समुदायों को धन्यवाद देना चाहती हूं.” कोलकाता के एकबलपुर इलाके में झड़पों के कुछ दिनों बाद उन्होंने कहा, “काली पूजा भी निकट है और मैं सभी से शांतिपूर्ण उत्सव मनाए जाने का आग्रह करूंगी.”

ये भी पढे़ं: Defense Expo: सैनिकों को मिलेगी अदृश्य त्रिनेत्र शक्ति, रणभूमि का मिलेगा 350 डिग्री व्यू

Source Link

Read in Hindi >>