महिला क्रिकेटरों की मैच फीस पुरुषों के बराबर होने पर खुश शाहरुख खान, लिखी ये खास पोस्ट

Shah Rukh Khan On Women Cricket Team Equal Payment: हाल में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने महिला खिलाड़ियों के हक़ में एक ऐतिहासिक फैसला किया था. बोर्ड ने घोषणा की है कि अब भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को पुरुष खिलाड़ियों के बराबर मैच फीस का भुगतान किया जाएगा. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. इस फैसले पर  बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने खुशी जाहिर की है. किंग खान ने जय शाह के ट्वीट पर जवाब देते हुए इसे एक बेहतरीन कदम बताया है. 

शाहरुख खान ने ट्विटर पर जय शाह के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए महिला खिलाड़ियों के लिए खास मैसेज लिखा. उन्होंने सबसे पहले तो इस कदम की सराहना की और लिखा, ” क्या अच्छा फ्रंट फुट शॉट है, खेल वैसे भी देखा जाए तो कई चीजों में बराबरी सिखाते हैं, उम्मीद है कि यह फैसला दूसरों को भी ऐसा करने को इंस्पायर करेगा.”

शाहरुख खान के अलावा अभिनेत्री तापसी पन्नू ने भी क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले पर अपनी खुशी जाहिर की थी. उन्होंने ट्वीट किया, “समान कार्य के लिए समान वेतन को लेकर ये बहुत बड़ा कदम है, शुक्रिया बीसीसीआई एक उदाहरण पेश करने के लिए.” 

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर करते हुए बीसीसीआई के इस फैसले की सराहना की. 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मैच फीस को लेकर दो ट्वीट किए थे. उन्होंने ट्वीट में लिखा, ”मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि बीसीसीआई ने भेदभाव से निपटने की दिशा में पहला कदम उठा लिया है. हम महिला क्रिकेटर्स के लिए वेतन इक्विटी नीति लागू कर रहे हैं. पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों के लिए मैच फीस समान होगी, क्योंकि हम क्रिकेट में लैंगिक समानता के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं.”

उन्होंने आगे लिखा, ”महिला क्रिकेटरों को उनके साथी पुरुष खिलाड़ियों के समान मैच फीस का भुगतान किया जाएगा. टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपये, वनडे के लिए 6 लाख रुपये और T20I के लिए 3 लाख रुपये दिए जाएंगे. जय हिंद” इस फैसले पर सोशल मीडिया पर भी क्रिकेट फैंस काफी खुश नजर आ रहे थे. अब इसमें बॉलीवुड के किंग खान भी शामिल हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें- Katrina Kaif ने Vicky Kaushal को लेकर किया दिलचस्प खुलासा, जानकर रह जाएंगे हैरान



Source Link

Read in Hindi >>