महिला पत्रकार की मौत के बाद इमरान खान ने ‘लॉन्ग मार्च’ रोका, प्रधानमंत्री ने भी जताया दुख

Pakistan PTI Long March: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के हकीकी आजादी मार्च के दौरान रविवार (30 अक्टूबर) को एक महिला पत्रकार की मौत हो गई. जिसके बाद मार्च को एक दिन के लिए रोक दिया गया. महिला पत्रकार की कंटेनर के नीचे आने से मौत हुई है. मृतक पत्रकार की पहचान ‘चैनल 5’ की रिपोर्टर सदाफ नईम के रूप में हुई है. 

इमरान खान ने ट्वीट किया कि, “आज हमारे मार्च के दौरान हादसे में चैनल 5 की रिपोर्टर सदफ नईम की मौत से स्तब्ध हूं और गहरा दुख हुआ. मेरे पास दुख व्यक्त करने के लिए कोई शब्द नहीं है. मेरी प्रार्थना और संवेदना इस दुखद समय में परिवार के साथ है. हमने आज के लिए मार्च रद्द कर दिया है.” जियो न्यूज की खबर के अनुसार, इमरान खान जिस कंटेनर में यात्रा कर रहे थे, सदाफ उसी से कुचली गई हैं, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है. 

प्रधानमंत्री ने भी जताया दुख

वहीं, पत्रकार की मौत पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया है कि सदाफ नईम बेहद जीवंत और परिश्रमी रिपोर्टर थीं. उन्होंने कहा कि वह मृतक की आत्मा और शोकाकुल परिवार के लिए प्रार्थना करेंगे. बता दें कि, हकीकी आजादी मार्च चौथे दिन सोमवार (31 अक्टूबर) को अब कामोके से शुरू होगा. पहले इसे तीसरे दिन की समाप्ति पर ही गुजरांवाला पहुंचना था. ये मार्च शुक्रवार (28 अक्टूबर) को शुरू हुआ था. 

ताज़ा वीडियो

रैली में बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

पूर्व पीएम इमरान खान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जो वीडियो शेयर किए हैं उनमें ये देखा गया कि हजारों पाकिस्तानी “लॉन्ग मार्च” में भाग ले रहे थे. इमरान ने ट्वीट किया, “ये वह क्रांति है जिसके बारे में मैं बात कर रहा था. हमारे हकीकी आजादी मार्च के तीसरे दिन और जैसे-जैसे हम आगे बढ़ते हैं, लोग बड़ी संख्या में हमारे मार्च में शामिल हो रहे हैं.” इस बीच, उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान की सेना के साथ है. 

इमरान खान ने इस दौरान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पर भी पलटवार किया. इस्लामाबाद में मार्च में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि, “शहबाज शरीफ ने बयान दिया कि मैंने उन्हें संदेश भेजा है कि हमें एक साथ बैठना चाहिए और सेना प्रमुख के बारे में फैसला करना चाहिए. देखो शहबाज शरीफ मेरी बात सुनो मैं बूट पॉलिशर्स से बात नहीं करता.” 

पीएम शहबाज शरीफ पर साधा निशाना

पीटीआई प्रमुख एक दिन पहले दिए गए पीएम शहबाज के बयान का जिक्र कर रहे थे. जिसमें उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने सेना प्रमुख की नियुक्ति के बारे में इमरान के एक प्रस्ताव को खारिज कर दिया था, और इसके बजाय उन्हें लोकतंत्र के चार्टर और अर्थव्यवस्था के चार्टर पर बातचीत की पेशकश की थी. शहबाज को जवाब देते हुए इमरान ने आगे सवाल किया कि ”आपसे बात करने का क्या फायदा? आपको किस बारे में बात करनी है?” 

उन्होंने आरोप लगाया कि, “जिस तरह से आपको सत्ता में लाया गया, पहले आपने अमेरिकियों से भीख मांगी, आज आप [शहबाज] दुनिया भर में घूम रहे हैं और पैसे मांग रहे हैं.” इमरान खान ने कहा कि, “शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने कहा कि मैंने एक संदेश भेजा है. मैं एक संदेश क्यों भेजूंगा? मैंने उनसे बात की जो आपको कठपुतली की तरह नचाते हैं. मेरी एकमात्र मांग है देश में निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव हों.” 

ये भी पढ़ें- 

Pakistan: आर्थिक तंगी से जूझ रहा पाकिस्तान, सियासी अराजकता ने बढ़ाई मुश्किलें, कभी भी लग सकता है मार्शल लॉ

Source Link

Read in Hindi >>