मौत से पहले जब महिला ने संजय दत्त के नाम कर दी करोड़ों की प्रॉपर्टी, बच्चों को नहीं दी फूटी कौड़ी और फिर….

मुंबई. फैंस अपने पसंदीदा एक्टर्स के लिए ऐसी-ऐसी चीजें कर जाते हैं जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. कुछ ऐसा ही बॉलीवुड के फेमस एक्टर संजय दत्त की एक फीमेल फैन ने किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई की रहने वाली निशि हरिश्चंद्र त्रिपाठी ने मौत से पहले अपनी सारी प्रॉपर्टी संजय दत्त के नाम पर कर दी थी. इसमें 10 करोड़ का एक मकान भी शामिल था. बताया जाता है कि निशी अपनी मां और परिवार के साथ मुंबई में रहती थी. जब संजय दत्त को इस बात की जानकारी मिली तो वो भी हैरान रह गए थे. यह पूरी घटना साल 2018 की बताई जाती है.

संजय दत्त को इस घटना की कोई जानकारी नहीं थी, फिर पुलिस ने उन्हें सारी बात बताई. उस वक्त बाबा कोलकाता में एक फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करने गए थे. तब पुलिस ने उन्हें फोन पर बताया कि 62 साल की निशि नाम की महिला की मौत हो गई है. वो आपकी बहुत बड़ी फैन थी. इस वजह से उन्होंने अपनी सारी प्रॉपर्टी आपके नाम कर दी है. संजय ये बात सुनकर काफी हैरान रह गए थे. एक्टर न तो महिला को पहचानते थे और न कभी उनसे मुलाकात की थी. तब उन्होंने कहा था, ‘मैं शॉक्ड हूं, मेरे पास कहने के लिए कोई शब्द नहीं है.’

निशि का परिवार भी था हैरान
निशि के इस फैसले से उनका परिवार भी काफी हैरान था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निशि की मौत के बाद उनका एक लेटर सामने आया था. इसमें उन्होंने मौत के बाद अपनी सारी जायदाद संजय दत्त के नाम करने की इच्छा जताई थी. उन्होंने नॉमिनी के तौर पर संजय का नाम और उनका पता दिया था.

ये भी पढ़ें: संजय दत्त की वो बहन ज‍िसे आज से पहले शायद आपने कभी नहीं देखा, भाई ने पहली बार शेयर की नम्रता दत्त की फोटो

फिर संजय दत्त ने लिया बड़ा फैसला
इस घटना के सामने आने के बाद संजय दत्त हैरान भी हो गए थे और इमोशनल भी. तब उन्होंने कहा था कि मैं निशी को नहीं जानता. लेकिन इस बात ने मुझे काफी भावुक कर दिया है. मैं उनकी प्रॉपर्टी पर किसी भी तरह का दावा नहीं करता. ये उनके परिवार को मिलनी चाहिए. संजय दत्त के वकील ने कहा था कि एक्टर ने फैन के परिवार की मदद करने की पेशकश की है. वे वसीयत को उनके परिवारवालों को ट्रांसफर करने के पूरे प्रोसेस में मदद करेंगे. उन्होंने इसे लेकर बैंक को भी एक लेटर लिखा था. उनका कहना था कि निशि के परिवार को उनकी प्रॉपर्टी मिलनी चाहिए.

Tags: Bollywood news, Entertainment news., Sanjay dutt

Source Link

Read in Hindi >>