शादी से पहले बेहोश हो गए थे ऋषि-नीतू कपूर, शराब पीकर लिए फेरे, और भी हुआ बहुत कुछ… खुद सुनाया किस्सा

मुंबई. ऋषि कपूर जिंदगी के अंतिम दौर तक अपनी बेबाकी के लिए पहचाने गए. कई फिल्मों में शानदार अभिनय कर लोगों का दिल जीतने वाले ऋषि कपूर ने कभी भी उस बात से सहमति नहीं जताई जिससे वे इत्तेफाक नहीं रखते थे. ऋषि कपूर अपनी ही शादी में घोड़ी पर चढ़ने से ठीक पहले बेहोश हो गए थे.

इसका कारण भी शादी में आई भीड़ ही थी. खास बात यह है कि ये भीड़ इन्वाइटेड नहीं थी बल्कि बिना बुलाए मेहमान थे. बॉलीवुड के बड़े खानदान के चिराग ऋषि कपूर ने 22 जनवरी साल 1980 में अभिनेत्री नीतू कपूर के साथ शादी रचाई थी. शादी के समय तक ऋषि कपूर भी बड़े सितारे बन गए थे. इसके बाद भी ऋषि कपूर भीड़ में सहज महसूस नहीं करते थे.

शादी में उमड़ी भीड़ देख बिगड़ गई ऋषि कपूर की हालत

शादी में बिना बुलाए मेहमानों की भीड़ देखकर ऋषि कपूर की हालत बिगड़ गई थी और वे बेहोश हो गए थे. इसका खुलासा ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर ने किया है. नीतू कपूर ने स्विगी यूट्यूब चेनल को दिए इंटरव्यू में बताया, ‘हमारी शादी साल ‘1980 में मुंबई के चेंबूर में बने आरके हाउस में हमारी शादी हो रही थी. चूंकी कपूर खानदान में शादी थी तो धूमधाम के साथ हो रही थी. शादी की जानकारी मिलने के बाद यहां करीब 5 हजार से ज्यादा लोग पहुंच गए. इतनी भीड़ देखकर ऋषि कपूर हैरान हो गए और घोड़ी पर चढ़ने से पहले ही बेहोश हो गए. शादी में पहुंचे इतने लोगों को बुलाया नहीं गया था.’

वेडिंग गिफ्ट्स में मिले पत्थर और चप्पलें

साथ ही नीतू कपूर ने शादी को लेकर एक और खुलासा करते हुए बताया कि शादी में तोहफे भी अनोखे आए थे. नीतू कपूर ने बताया कि ‘ शादी में तोहफे के नाम पर कई लोगों ने चप्पलें दी थीं. इतना ही नहीं कई लोग तो पत्थर तक देकर गए थे. शादी में जेबकतरों से लेकर कई तरह के लोग शामिल हो गए थे. मैं भी इस भीड़ को देखकर परेशान हो गई थी. हम दोनों ही इतने मेहमानों को देखकर बेहोश हो गए थे. इसके बाद हमने ब्रांडी पीना शुरू किया. ऋषि कपूर और मैंने मिलकर ब्रांडी पी और इसी हालत में सात फेरे लिए.’

अनिल कपूर ने भी  बताई आंखों देखी दास्तां

इसी इंटरव्यू में नीतू कपूर के साथ अनिल कपूर भी मौजूद थे. अनिल कपूर ने बताया कि उन्होंने भी देखा कि करीब 5 हजार से ज्यादा लोग शादी में शामिल हो गए थे. सभी ने अच्छे कपड़े पहने हुए थे तो हमें भी लगा कि मेहमान हैं. लेकिन बाद में पता चला कि ये सब बिन बुलाए मेहमान थे. ऋषि कपूर का 3 साल पहले कैंसर की बीमारी के कारण निधन हो गया था.

Tags: Bollywood news, Neetu Kapoor, Rishi kapoor

Source Link

Read in Hindi >>