शाहरुख की ‘पठान’ पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, फिल्म को मिला U/A सर्टिफिकेट, ‘बेशरम रंग’ को लेकर हुआ ये बदलाव

मुंबई: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘पठान’ को लेकर हो रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. टीजर सामने आने के बाद से ही इस फिल्म का विरोध किया जा रहा है. आलम ये है कि फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी दिखाई दे रही है. अब शाहरुख की ‘पठान’ पर सेंसर बोर्ड की कैंची चल गई है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की इस मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘पठान’ में कई बदलाव करने के सुझाव दिए हैं, अब फिल्म के कुछ डायलॉग और गाने में कुछ सीन्स को हटा दिए जाएंगे.

शाहरुख और दीपिका पादुकोण की इस फिल्म को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं. लेकिन ये फिल्म रिलीज से पहले बुरी तरह विवादों में फंस गई थी. सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने ‘पठान’ में कई चेंजेस करने के सुझाव दिए थे. ये सारा विवाद फिल्म के गाने ‘बेशरम रंग’ से शुरू हुआ था इसलिए इस गाने में भी बदलाव शामिल है. डायलॉग चेंजेस से लेकर कई सीन को सेंसर किए जाने तक, सीबीएफसी ने ‘पठान’ में 10 से ज्यादा कट लगाने की बात कही थी.

Happy Birthday Deepika Padukone: लग्जरी चीजों की शौकीन हैं दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह की बदलना चाहती हैं ये आदत

दीपिका पादुकोण का डांस सीन भी हुआ चेंज
शाहरुख और दीपिका के गाने ‘बेशरम रंग’ में दीपिका की बिकिनी को लेकर भी काफी हंगामा हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दीपिका के बट्स के शॉर्ट्स को ‘साइड पोज’ से बदला गया है. इसके अलावा गाने के बोल ‘बहुत तंग किया’ से सेंसुअल डांस को भी काट दिया गया है. और दूसरे शॉर्ट्स बदलकर लिए गए हैं. फिलहाल दीपिका की विवादित ऑरेंज बिकिनी को लेकर सेंसर ने क्या बदलाव किया ये कुछ कंफर्म नहीं है.

‘पठान’ को मिला U/A सर्टिफिकेट
सीबीएफसी के चेयरपर्सन प्रसून जोशी ने फिल्म के कट्स पर अपनी बात रखते हुए पीटीआई से कहा था, “मुझे ये बात दोबारा कहने की जरूरत नहीं होनी चाहिए कि हमारी संस्कृति और आस्था गौरवशाली, जटिल और सूक्ष्म है. जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि क्रिएटर्स और दर्शकों के बीच विश्वास बनाए रखना बहुत जरूरी है और क्रिएटर्स को इस दिशा में हमेशा काम करते रहना चाहिए.” इन कट्स के बाद ‘पठान’ को U/A सर्टिफिकेट दिया गया है. सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्श में बनी शाहरुख की फिल्म ‘पठान’ 25 जनवरी, इसी साल 2023 को रिलीज होने वाली है.

Tags: Actor Shahrukh Khan, CBFC, Deepika padukone, Pathan, Shahrukh khan, Shahrukh Khan pathan

Source Link

Read in Hindi >>