हमले के बाद सलमान रुश्दी के एक हाथ ने काम करना बंद किया, एक आंख की रोशनी भी गई

Salman  Rushdie Health Update: अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक साहित्यिक कार्यक्रम में घायल हुए मशहूर साहित्यकार सलमान रुश्दी की एक आंख की रोशनी चली गई है और उनके एक हाथ ने काम करना भी बंद कर दिया है. अगस्त के महीने में सलमान रुश्दी पर हमला हुआ था और उनके स्वास्थ्य से जुड़ी ताजा जानकारी सामने आई है. इस जानकारी को उनके एजेंट एंड्रयू वाइली ने साझा किया है.

सलमान रुश्दी पर हमले के बाद स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी उनके एजेंट एंड्रयू वाइली ने एक स्पेनिश अखबार को इंटरव्यू के दौरान दी है. जिसमें उन्होंने बताया कि ये हमला किस तरह का था. उन्होंने सलमान रुश्दी के हमले को गंभीर बताते हुए कहा कि उनके गले में तीन गहरे घाव थे जिसमें उनकी एक आंख की रोशनी चली गई और एक हाथ ने काम करना भी बंद कर दिया है.

क्या कहा रुश्दी के एजेंट ने?

सलमान रुश्दी के एजेंट एंड्रयू वाइली ने एल पैस (El Pais) न्यूजपेपर को दिए इंटरव्यू में कहा कि उनके घाव गहरे थे. उन्होंने अपनी एक आंख की रोशना गंवा दी है. गले में तीन गंभीर घाव थे. एक हाथ ने काम करना बंद कर दिया क्योंकि उनकी हाथ की नसें काट दी गई हैं. उनकी छाती और धड़ में 15 घाव थे.

ताज़ा वीडियो

हालांकि, उनके एजेंट ने सलमान रुश्दी की लोकेशन के बारे में जानकारी देने से मना कर दिया है. एंड्रयू ने ये नहीं बताया कि वो अभी अस्पताल में हैं या वो डिस्चार्ज होकर अपने घर पहुंचे हैं. इस बारे में उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि बड़ी बात ये है कि वो जिंदा बच गए. इन सभी बातों के अलावा एंड्रयू ने कहा कि सलमान रुश्दी ने इस तरह के हमलों के बारे में पहले भी बात की थी और संभावना व्यक्त की थी.

सलमान रुश्दी पर हमला

  • सलमान रुश्दी भारतीय मूल के ब्रिटिश लेखक हैं.
  • अमेरिका के न्यूयॉर्क में अगस्त के महीने में एक कार्यक्रम के दौरान उनपर चाकुओं से हमला किया था.
  • सलमान रुश्दी के खिलाफ ईरान से एक फतवा भी जारी हो चुका है.
  • उनके ऊपर हमला करने वाला आरोपी न्यूजर्सी की एक जेल में बंद है.
  • सलमान रुश्दी पर हमले के बाद एक हेलिकॉप्टर से उन्हें अस्पताल भेजा गया था.  

ये भी पढ़ें: किसी सीक्रेट एजेंट से कम नहीं है सलमान रुश्‍दी को पनाह देने वाले वालराफ की कहानी

Source Link

Read in Hindi >>