Batman: केविन कॉनरॉय का कैंसर से निधन, कई एनिमेशन सीरीज और फिल्मों में दी थी ‘बैटमैन की आवाज

मुंबई. Kevin Conroy Death: एक्टर और वॉइस ओवर आर्टिस्ट केविन कॉनरॉय (Kevin Conroy Cancer)  का निधन हो गया. वह कैंसर से जंग लड़ रहे थे. उन्होंने कई एनिमेटेड सीरीज और फिल्मों में ‘बैटमैन’ को आवाज दी थी. उनके निधन की जानकारी ‘बैटमैन: द एनिमेटेड सीरीज’ (Batman: The Animated Series) के को-आर्टिस्ट डायने पर्सिंग ने फैंस को दी. इसके बाद वार्नर ब्रदर्स एनिमेशन ने केविन के निधन की पुष्टि की. उनका निधन कैंसर से एक छोटी जंग के बाद हुआ. वार्नर ब्रॉस द्वारा जारी एक बयान में मार्क हैमिल ने कहा कि केविन एक कंप्लीट मैन थे. वह लोगों का जोश बढ़ा देते थे.

मार्क हैमिल ने ‘बैटमैन’ की कई सीरीज और फिल्मों में केविन कॉनरॉय के अपॉजिट जोकर को आवाज दी थी. उन्होंने कहा,”केविन कंप्लीट मैन थे. वह इस दुनिया में मेरे पसंदीदा लोगों में से एक थे, और मैं उसे एक भाई की तरह प्यार करता था. वह सचमुच अपने आस-पास के लोगों की परवाह करते थे. उनकी शालीनता उसके हर काम से झलकती थी. हर बार जब मैंने उन्हें देखा या उनसे बात की, तो मेरा जोश बढ़ा.”

मार्क हैमिल ने केविन के साथ वाली तस्वीर शेयर की. (फोटो साभारः ट्विटर)

इससे पहले, मार्क हैमिल ने ट्विटर पर केविन कॉनरॉय के साथ वाली एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “एक बेहतरीन एक्टर के निधन से दुखी हूं. मैं इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता. मैं उनका सम्मान करता हूं. मैं उन्हें अपने भाई जैसा मानता हूं. आरआईपी केविन कॉनरॉय.” उन्होने अपने ट्वीट में टूटा हुआ दिल भी शामिल किया.

Paul Didi Tribute Kevin Conroy

लेखक पॉल दिदी ने केविन को दिया ट्रिब्यूट. (फोटो साभारः ट्विटर)

लेखक पॉल दिदी ने भी श्रद्धांजलि

केविन कॉनरॉय को स्टारडम दिलाने वाली ‘बैटमैन: द एनिमेटेड सीरीज’ के लेखक पॉल दीनी ने भी ट्विटर पर शो से बैटमैन की एक तस्वीर शेयर करके दिवंगत अभिनेता को श्रद्धांजलि दी. पॉल ने एक फैनपेज द्वारा शेयर की गई अमेरिकी कास्टिंग डायरेक्टर एंड्रिया रोमानो और केविन की एक तस्वीर को रीट्वीट किया और उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों का आभार जताया.

अब तक कि बेस्ट सीरीज है ‘बैटमैनः द एनिमेटेड सीरीज’

बता दें केविन कॉनरॉय ने साल 1992 में पहली बार ‘बैटमैन’ की एनिमेटेड सीरीज को आवाज दी थी. इस सीरीज को अब तक की सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड सीरीज में से एक माना जाता है. उनकी आवाज ने ‘बैटमैन’ को बच्चों के भी काफी पॉपुलर कर दिया.

Tags: Hollywood, Hollywood stars

Source Link

Read in Hindi >>