HBD: दिग्गज सिंगर के पोते हैं नील नितिन मुकेश, हैंडसम एक्टर का नाम रखने का किस्सा है दिलचस्प

मुंबई: हिंदी सिनेमा के प्रसिद्ध गायक मुकेश (Mukesh) के पोते और नितिन मुकेश (Nitin Mukesh) के बेटे नील नितिन मुकेश (Neil Nitin Mukesh) का जन्म 15 जनवरी 1982 में हुआ था. हिंदी सिनेमा के प्रसिद्ध सिंगर्स की फैमिली से ताल्लुक रखने वाले नील ने गायिकी में नहीं, बल्कि एक्टिंग में करियर बनाया. बेहद हैंडसम और स्टाइलिश एक्टर के जन्मदिन के मौके पर बताते हैं उनसे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा.

नील नितिन मुकेश को लोग उनकी एक्टिंग की वजह से कम और उनके फैमिली बैकग्राउंड की वजह से अधिक जानते हैं. कहते हैं कि नील जब पैदा हुए थे तो बॉलीवुड की तमाम हस्तियां नितिन मुकेश को बधाई देने पहुंची थीं. हिंदी सिनेमा की प्रसिद्ध सिंगर लता मंगेशकर भी गई थीं. कहते हैं कि लता मंगेशकर ने जब बच्चे को देखा तो उनका गोरा रंग देखकर हैरान रह गई थीं. उन्हीं दिनों चांद पर कदम रखने वाले अमेरिकी एस्ट्रोनॉट नील आर्मस्ट्रांग सुर्खियों में थे, इसलिए गोरे-चिट्टे बच्चे का नाम नील रख दिया गया.

हैंडसम एक्टर को एक अदद हिट फिल्म की आस
नील नितिन मुकेश ने जब दुनिया में आंख खोली, तब उनके चारों तरफ सुर-संगम की स्वर लहरिया थीं, फिर भी एक्टिंग में हाथ आजमाया. नील ने चाइल्ड एक्टर के तौर पर ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. बतौर लीड एक्टर सन 2007 में पहली फिल्म ‘जॉनी गद्दार’ की थी. इस फिल्म से नील पॉपुलर हो गए. लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे नील नितिन मुकेश अभी भी सफलता का स्वाद नहीं चख पाए हैं, लेकिन अपने स्टाइल की वजह से उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है.

Tags: Bollywood Birthday, Entertainment Special, Neil nitin mukesh



Source Link

Read in Hindi >>