iPhone 14 में सामने आया एक और बग, कई फोन में ‘SIM not supported’ की दिक्कत

Apple confirms SIM bug: Apple ने कुछ दिनों पहले लॉन्च की गई आईफोन 14 सीरीज में एक और बग की पुष्टि की है. एप्पल ने एक नए iOS 16 बग के बारे में बताया है. जिसके कारण iPhone 14 सीरीज के कुछ यूजर्स को एक मैसेज दिखाई दे रहा है जिसमें लिखा है कि उनके डिवाइस पर ‘SIM नॉट सपोर्टेड’ है. कंपनी ने बग स्वीकार करते हुए इसकी जांच की बात कही है.

MacRumors की रिपोर्ट के मुताबिक, टेक दिग्गज एप्पल ने माना है कि iPhone 14 सीरीज के डिवाइसों पर ‘SIM नॉट सपोर्टेड’ वाला मैसेज दिखाई दे रहा है. पॉप-अप मैसेज दिखने के बाद स्मार्टफोन पूरी तरह से फ्रीज हो जाता है. कंपनी ने समस्या की जांच करने का दावा किया और कहा कि कोई हार्डवेयर समस्या नहीं है. ग्राहकों को इस समस्या से निपटने के लिए अपने फोन के सॉफ़्टवेयर को अपडेट रखना होगा. 

पहले भी सामने आया था एक बग

इससे पहले, कंपनी ने iOS 16 अपडेट में एक बग फिक्स किया था जिससे कुछ ग्राहकों को नए iPhone 14 डिवाइस को एक्टिवेट करने से रोका गया था. कंपनी ने ग्राहकों को एक मेमो भेजा था, जिसमें कहा गया था कि iOS 16 के लिए एक समस्या का पता चला है जो खुले वाई-फाई नेटवर्क पर डिवाइस की सक्रियता को प्रभावित कर सकती है. 

एप्पल की सलाह, सॉफ्टवेयर को रखें अपडेट

एक अलग सपोर्ट अपडेट में, कंपनी ने कहा कि अगर आपको अपना नया आईफोन सेट करने के बाद मैसेज या फेसटाइम के साथ कोई समस्या है, तो ‘समस्या को हल करने के लिए आईओएस के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करें’. Apple ने iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को अपडेट किए गए सॉफ़्टवेयर का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है. 

यह भी पढ़ें-

Airtel Xstream Fiber ने लॉन्च किए शानदार ब्रॉडबैंड प्लान्स, देखें डिटेल्स

Source Link

Read in Hindi >>