Pakistan: गिलगिट-बालिस्टान में घर की छत गिरने से नौ की मौत, दर्दनाक हादसे पर पीएम ने जताया दुख

Pakistan Accident: गिलगित-बाल्टिस्तान में एक घर की छत गिरने से एक ही परिवार के नौ सदस्यों की मौत हो गई. विशेष शाखा चिलास, ताज मुहम्मद में एक पुलिस उप-निरीक्षक का हवाला देते हुए, अखबार डॉन ने बताया कि घटना रविवार सुबह की है, जहां पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर क्षेत्र के डायमर जिले में एक ही परिवार के नौ लोगों की मौत हो गई है. शहर के बोनार दास इलाके में एक घर की छत गिर गई, जिसमें घर के मालिक की पत्नी, चार बेटियों और चार बेटे, परिवार के सभी सदस्य मलबे में दब गए,

विशेष शाखा के उप निरीक्षक ने बताया कि छत के अचानक गिरने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग राहत के लिए तुरंत मौके पर पहुंचे और मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास किया. दो घंटे के बचाव प्रयास के बाद, वे एक-एक करके शवों को निकालने में सफल रहे लेकिन जीवित एक भी व्यक्ति नहीं रहा, सभी की मौत हो चुकी थी.

पीएम शहबाज शरीफ ने ट्वीट कर जताया दुख

इस बीच, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने घटना में नौ लोगों की मौत पर गहरा दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, “हम शोक संतप्त परिवार के दुख को साझा करते हैं और उनके प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं.” डॉन की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने दिवंगत आत्माओं के लिए भी प्रार्थना की. पीएम ने ट्वीट में आगे लिखा अल्लाह मृतकों को जन्नत-उल-फ़िरदौस में उच्च स्थान प्रदान करें और शोक संतप्तों को धैर्य प्रदान करें.

 

इसके साथ ही रविवार को पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में एक और घटना घटी. जिसमें सेंटॉरस मॉल की तीसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई. स्थानीय मीडिया के अनुसार इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि,सीडीए ने आग पर काबू पाने की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें:

UK Visa: ब्रिटिश यात्रियों ने भारत के लिए पर्यटन वीजा प्रक्रिया को लेकर की थी शिकायत, भारतीय उच्चायोग ने दी सफाई

Russia-Ukraine War: ‘यूक्रेन की मदद करते रहेंगे, पुतिन ने शुरू किया युद्ध’, क्रीमिया पुल विस्फोट पर व्हाइट हाउस ने कमेंट से किया इनकार



Source Link

Read in Hindi >>