Ravindra Jadeja Surgery: रवींद्र जडेजा के घुटने का हुआ सफल ऑपरेशन, बताया कब करेंगे मैदान पर वापसी

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को इंजरी के चलते मौजूदा एशिया कप को बीच में ही छोड़ना पड़ा था. जडेजा को दाएं घुटने में चोट लग गई थी जिसका अब सफल ऑपरेशन हुआ है. जडेजा ने अपने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें शेयर की इस बात की जानकारी दी है. जडेजा ने कहा कि वह जल्द से जल्द मैदान पर वापसी की कोशिश करेंगे.

रवींद्र जडेजा ने फोटो के कैप्शन में लिखा, ‘सर्जरी सफल रही. बहुत से लोग ने सपोर्ट किया जिसके लिए धन्यवाद देता हूं. इसमें बीसीसीआई, मेरे टीममेट, सपोर्ट स्टाफ, फिजियो, डॉक्टर और फैन्स शामिल है. मैं जल्द ही अपना रिहैब शुरू करूंगा और जितनी जल्दी हो सके क्रिकेट फील्ड में वापस आने की कोशिश करूंगा. शुभकामनाओं के लिए आप सभी का धन्यवाद.’

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर रहेंगे जडेजा?

सर्जरी के बाद रवींद्र जडेजा का टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलना काफी मुश्किल लग रहा है. इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकती कि यह ‘एंटीरियर क्रुसिएट लिगामेंट (SAL) का मामला है या नहीं. अगर ऐसा होता है तो रवींद्र जडेजा को फिट होने में लगभग छह महीने का समय लग सकता है.

हालांकि कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि जडेजा को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर समझना फिलहाल उचित नहीं होगा. राहुल द्रविड़ ने कहा था, ‘रवींद्र जडेजा के घुटने में चोट लगी है और वह एशिया कप से बाहर हैं. विश्व कप के लिए अभी भी समय है इसलिए हम उन्हें इससे बाहर नहीं मान सकते. वह मेडिकल टीम की देखरेख में हैं. जब तक हमारे पास इसके बारे में बहुत स्पष्ट तस्वीर नहीं आती है, तब तक उसे बाहर मानना या उस बारे बहुत अधिक टिप्पणी करना उचित नहीं होगा.’

चोटों से परेशान रहे हैं जडेजा

जडेजा के घुटने में काफी लंबे समय से समस्या रही है. एशिया कप से पहले आईपीएल 2022 के दौरान भी रवींद्र जडेजा को चोट लग गई थी जिसके चलते उन्हें कुछ मैचों से बाहर होना पड़ा था. जडेजा ने इसके बाद इंग्लैंड दौरे के जरिए मैदान पर कमबैक किया था. उसके बाद से वह लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे थे. अब उनका टीम से बाहर रहना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका है.

 

Source Link

Read in Hindi >>