Suriya Jai Bhim Movie Download in hindi 720p HD | Based on true Story

सूर्या ने एक फायरब्रांड एडवोकेट की भूमिका आसानी से निभाई है। यह ऐसा है जैसे वह न केवल निर्देशक द्वारा लिखी गई पंक्तियों का प्रदर्शन कर रहे हैं, बल्कि इस फिल्म में उनके द्वारा दिए गए हर शब्द और हावभाव पर भी विश्वास करते हैं।

jay bhim full movie download from Google Drive

Jai bhim Hindi Movie Download Pagalworld

जय भीम के एक दृश्य में, आदिवासियों का एक समूह एक पुलिस कार्यालय से मिलता है, जो तीन लापता आदिवासियों के लापता होने की जांच आयोग का नेतृत्व कर रहा है, जिनसे पुलिस चोरी के एक मामले में पूछताछ कर रही थी। एक आदमी उसे बताता है कि उसे एक बार पुलिस ने सिर्फ अभिवादन के लिए गिरफ्तार किया था।

  • jai bhim Director : T.J. Gnanavel
  • jai bhim Writers : T.J. GnanavelRajendra Sapre(hindi dialogue)
  • jai bhim Stars : SuriyaLijo Mol JoseManikandan K.
  • jai bhim release date : November 2, 2021
  • Country of origin : India
  • jai bhim Languages : Tamil, Hindi, Telugu

Jai Bhim Movie full Story in hindi

Jai bhim Hindi Movie Download Isaimini

दूसरा उसे बताता है कि कैसे उसे सिर्फ इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि उसने उन्हें डराने की कोशिश की थी। एक महिला बताती है कि कैसे उसके पति को एक अपराध कबूल करने के लिए मजबूर किया गया था जो उसने नहीं किया था जब पुलिस ने उसके साथ छेड़छाड़ शुरू की थी। एक युवा लड़के का उल्लेख है कि पुलिस ने उसे केवल इसलिए उठाया क्योंकि वे उसके पिता को नहीं ढूंढ पाए, और कैसे उस एक घटना ने उसे स्कूल में एक स्थायी संदिग्ध बना दिया। ये लोग स्पष्ट रूप से शापित हैं यदि उन्होंने ऐसा किया है, और यदि वे नहीं करते हैं तो शापित हैं!

surya new movie on amazon prime

Jai bhim Hindi Movie Download Filmyzilla

यह सीन फिल्म के ओपनिंग सीन की गूंज है। हम देखते हैं कि कई कैदी जेल से रिहा हो रहे हैं। आस-पास के थानों के कुछ पुलिसकर्मी इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही हर कैदी बाहर आता है, उससे उसकी जाति पूछी जाती है। यदि वे किसी प्रभावशाली जाति का नाम लेते हैं, तो उन्हें जाने के लिए कहा जाता है। लेकिन जो लोग अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति के हैं उन्हें एक कोने में खड़े होने के लिए कहा जाता है, केवल वेटिंग पुलिस के लिए उन्हें कई मामलों में संदिग्ध के रूप में लेने के लिए जो उनके थाने में अनसुलझे रहते हैं। जब उनमें से कुछ शिकायत करते हैं कि उनके पास मामलों पर थोपने के लिए बहुत कम है, तो उन्हें बताया जाता है कि वे कुछ पर एक से अधिक अपराध करने का आरोप लगा सकते हैं!

Download Jai bhim 2021 movie (Suriya) in hindi 720p HD

इस तरह के दृश्यों के साथ, जय भीम सत्ता में रहने वालों द्वारा वंचितों पर किए गए दुर्व्यवहार और अपमान और उन्हें न्याय दिलाने के लिए किस तरह की अवहेलना करता है, को शक्तिशाली रूप से दर्शाता है। विसरनई और हाल ही में कवलथुरई उंगल नानबन की तरह, यह फिल्म भी पुलिस की बर्बरता की तीखी आलोचना है।

Jai Bhim Movie Trailer Hindi | Suriya | New Movie 2021 | The Article15 India | Jai Bhim – Official Hindi Trailer | Suriya | Amazon Prime Video

कथानक राजकन्नू (मणिकंदन) और सेंगानी (लिजोमोल जोस) के इर्द-गिर्द घूमता है, जो एक युगल है जो विलुप्पुरम के पास कोनामलाई में रहता है। वे इरुलर जनजाति के हैं, और अपनी गरीबी के बावजूद – वे अभी भी एक ईंट का घर नहीं खरीद सकते – वे संतुष्ट और खुश हैं। विशेष रूप से अपनी बेटी अल्ली के साथ स्कूल जाने के रास्ते में और रास्ते में एक दूसरा बच्चा।

tamil hd movies download 2022

लेकिन उनकी खुशी पर पानी फिर जाता है जब पुलिस लूट के लिए राजकन्नू की तलाश में आती है। गरीब आदमी मुख्य संदिग्ध बन गया है क्योंकि वह वही था जो उस घर में गया था जहां उस दिन डकैती हुई थी, सांप को पकड़ने के लिए। उसे खोजने में असमर्थ, पुलिस गर्भवती सेंगानी और जनजाति के कुछ अन्य पुरुषों को उठाती है, जिसमें राजकन्नू का भाई इरुतप्पन भी शामिल है।

jai bhim movie download in hindi

jai bhim movie download in tamil

Jai bhim Hindi Movie Download 7starhd

सेंगानी को बाद में जाने दिया जाता है – कई बार पीटने और लात मारने से पहले नहीं – लेकिन राजकन्नू और कुछ अन्य लोगों के लिए, खाकी में पुरुषों द्वारा की गई कठोर हिंसा से कोई राहत नहीं है। जब सेंगानी को पता चलता है कि तीन लोग भाग गए हैं और उनका ठिकाना अज्ञात है, तो वह दलितों के लिए लड़ने वाले एक धर्मी वकील चंद्रू (सूर्य) के पास जाती है। लेकिन क्या वे सच्चाई को उजागर कर सकते हैं जब एक पूरी व्यवस्था उनके खिलाफ खड़ी हो जाती है?

jai bhim movie amazon prime

Jai bhim Hindi Movie Download Moviesflix

जय भीम टीजे ज्ञानवेल का एक अप्रत्याशित प्रयास है, जिन्होंने पहले भिन्न नाटक कुथिल ओरुवन का निर्देशन किया था। यह एक ऐसी फिल्म है जो कच्ची, वास्तविक और क्रूर है, जिसमें किरकिरा फिल्म निर्माण ठोस लेखन से आगे निकल जाता है। यह शोषक या अत्यधिक मेलोड्रामैटिक दिखने के बिना वंचितों के साथ की गई गलतियों को प्रभावी ढंग से चित्रित करता है।

jai bhim movie download amazon prime

Jai bhim Hindi Movie Download Khatrimaza

Jai bhim movie download ScreenShots

jai bhim movie download in hindi

jai bhim movie amazon prime

jai bhim movie download in kuttyweb hindi

jai bhim movie download telegram tamilrockers hindi

jai bhim watch online

jay bhim full movie download from Google Drive

suriya new movie 2021

Click here to Donwload

देश के सबसे पुराने समुदायों में से एक होने के बावजूद, इन जनजातियों के पास यह दिखाने के लिए कोई सबूत नहीं है कि वे इसके नागरिक हैं और उनके पास जमीन का एक टुकड़ा भी नहीं है। जब मिथ्रा (रजिशा विजयन), एक शिक्षक जो एक वयस्क साक्षरता कार्यक्रम का हिस्सा है, उन्हें एक मतदाता पहचान पत्र प्राप्त करने की कोशिश करता है, तो स्थानीय बड़ा शॉट, जो एक प्रमुख जाति से संबंधित है, जवाब देता है, “क्या यह पर्याप्त है? नहीं, हमें निचली जातियों से हमें वोट देने का अनुरोध करना होगा? क्या हमें भी इन साथियों के घर जाना चाहिए?”

jai bhim watch online

Jai bhim Hindi Movie Download Coolmoviez

ज्ञानवेल हमें अवज्ञा के कुछ अद्भुत क्षण देता है। लिजोमोल जोस चुपचाप सेंगानी के रूप में शक्तिशाली है, जिसे कुछ उत्तेजक दृश्य मिलते हैं जब पुलिस समझौता करने के उनके प्रयासों को विफल कर देती है। मणिकंदन भी प्रभावी है और दृश्य में बाहर खड़ा है जब वह अपने आदमियों से हार न मानने का आग्रह करता है क्योंकि इसके परिणामस्वरूप उनके समुदाय को अपराधियों के रूप में ब्रांडेड किया जाएगा। निर्देशक ने सेंगानी और राजकन्नू के बीच की अंतरंगता को भी आकर्षक तरीके से चित्रित किया है।

यह फिल्म एक वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित है जिसमें एक वकील के रूप में न्यायमूर्ति के चंद्रू शामिल हैं। सूर्या ने सही मात्रा में तीव्रता और ईमानदारी के साथ भूमिका निभाई है, जो चरित्र को जमीनी महसूस करने में मदद करती है, जबकि फिल्म और सीन रोल्डन का स्कोर उसे एक गलत-से-गलत सुपरहीरो बनाने की कोशिश करता है। दरअसल, किसी मसाला फिल्म में उनका इंट्रोडक्शन सीन बेवजह नहीं होता। लेकिन सोरारई पोटरू के बाद, कलाकारों के रूप में अभिनय करने के लिए यह एक और उल्लेखनीय फिल्म है।

jai bhim movie download in kuttyweb hindi

Jai bhim Hindi Movie Download Tamilyogi

जय भीम हमें हाल के दिनों में सबसे प्रगतिशील नायकों में से एक देता है। (फिल्म जस्टिस चंद्रू के जीवन पर आधारित है)। लेकिन जो चीज इसे वास्तव में अद्वितीय बनाती है वह यह है कि वह चंद्रू को दलितों का मसीहा बनाने से इनकार करती है। जबकि हमारे स्टार वाहन आमतौर पर अपने नायक को देवता बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, यह कानूनी नाटक नायक पूजा को स्पष्ट करता है।

सोरारई पोटरु के समान, जय भीम का ब्रह्मांड मजबूत पात्रों से भरा है। यह देखना उत्साहजनक है कि सूर्या उन कथाओं का समर्थन करना जारी रखती है जो एक व्यावसायिक नायक-केंद्रित टेम्पलेट होने से दूर हो जाती हैं। यह एक सुरक्षित अभिनेता और स्टार का प्रतीक है जो अपनी स्पॉटलाइट साझा करने से नहीं कतराता है। और यह छायाकारों के लिए खुशी की बात है, क्योंकि यह हमारे रचनाकारों को प्रयोग करने और स्क्रीन पर अधिक प्रामाणिक अनुभव लाने की अनुमति देता है।

jai bhim movie download telegram tamilrockers hindi

Jai bhim Hindi Movie Download mp4moviez

और प्रकाश राज के साथ उनके दृश्य, जो जांच आयोग के प्रमुख, पेरुमालासामी की भूमिका निभाते हैं, हमें शांत और रचित संवाद देते हैं जो झिलमिलाती हिंसा और चलती मेलोड्रामा के प्रतिरूप के रूप में काम करते हैं। उत्तरार्द्ध भूमिका को एक ऐसे चरित्र के लिए बहुत सम्मान देता है जो मानता है कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए किसी को थोड़ा सा अधिनायकवाद रखना होगा।

इसलिए, हमारे पास एक वकील है जो पुलिस को सबसे खराब मानता है और एक पुलिस वाला जो वकीलों को सबसे खराब तरीके से न्याय सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करता है। इन दृश्यों के माध्यम से, ज्ञानवेल – जैसा कि फिल्म में एक न्यायाधीश द्वारा उल्लेख किया गया है – दिखाता है कि जब कानून और व्यवस्था हाथ से काम करती है तो न्याय को कैसे बरकरार रखा जा सकता है।

suriya new movie 2021

Jai bhim Movie Pagalmovies

केवल एक दो गलतियाँ हैं। एक बिंदु के बाद, हिंसा यातना अश्लील की तरह लगने लगती है, भले ही फिल्म इन एपिसोड को एक या दो दिनों में हुई घटनाओं के फ्लैशबैक के रूप में प्रस्तुत करती है। और एक कथात्मक अर्थ में, चंद्रू के रहस्य को सुलझाने के प्रयास और अदालत में उनकी लड़ाई कुछ आसान लगती है क्योंकि कोई मजबूत विरोधी नहीं हैं।

राव रमेश दोनों महाधिवक्ता के रूप में और गुरु सोमसुंदरम लोक अभियोजक के रूप में कभी भी अदालत में चंद्रू के लिए दुर्जेय दुश्मन के रूप में पेश नहीं हुए। उस ने कहा, जैसा कि चंद्रू एक के बाद एक कवर-अप को खोलते हैं, फिल्म हमें एहसास कराती है कि यथास्थिति बनाए रखने के लिए अनियंत्रित शक्ति किस हद तक जा सकती है।

jai bhim watch online

Jai bhim Hindi Movie Download 9xMovies

लेकिन ये फिल्म के भावनात्मक प्रभाव को कम नहीं करते हैं, जो विसरनई, किरुमी और कवलथुरई उन्गल नानबन जैसी फिल्मों के साथ, सिंघम के वर्चस्व वाले उद्योग में पुलिस के चित्रण के लिए संतुलन बहाल करने के लिए एक बहुत जरूरी मारक है। सैमी।

फिल्म में चंद्रू की पहली अदालत में उपस्थिति एक अल्पसंख्यक समुदाय के एक व्यक्ति के बारे में है, जिसे पुलिस ने गलत तरीके से कैद किया है, जिस पर लंबित मामलों को बंद करने का दबाव है। मद्रास उच्च न्यायालय में एक एकल याचिका के साथ, चंद्रू न केवल अपने मुवक्किल के लिए बल्कि लगभग 7,000 लोगों के लिए जमानत पाने का प्रबंधन करता है, जिन्हें संभवतः पूरे तमिलनाडु में झूठे आरोपों में गिरफ्तार किया गया था। उस समय, आप अदालतों की शक्ति को समझते हैं और इसका इस्तेमाल सत्ता में बेईमान लोगों को जवाबदेह ठहराने के लिए कैसे किया जा सकता है।

jai bhim full movie

Jai bhim Hindi Movie Download Kuttymovies

चंद्रू जय भीम के इकलौते हीरो नहीं हैं। इस फिल्म के सभी नायक अहिंसक लेकिन विद्रोही हैं, जो किसी भी तरह के अत्याचार में विश्वास नहीं करते हैं। मणिकंदन द्वारा निभाए गए राजकन्नू का उदाहरण लें। वह गांधीवादी गुणों के अवतार हैं, भले ही उन्हें खुद इसकी जानकारी नहीं है। इसे गांधी की तरह कहें तो पुलिस राजकन्नू की हड्डी तोड़ सकती है, उसे प्रताड़ित कर सकती है या मार भी सकती है। तब उनके पास उसकी लाश होगी, लेकिन उसकी आज्ञाकारिता नहीं।

और एक आधुनिक गांधी के अधिकारों को कायम रखने के लिए हमें एक आधुनिक अंबेडकर उर्फ ​​चंद्रू की जरूरत है। जिन पुरुषों को हिंसा के पक्ष में ले जाया जाता है, वे इस फिल्म के खलनायक हैं। पुलिस के क्रूर तरीके राजकन्नू, सेंगन्नी और निश्चित रूप से चंद्रू के अहिंसक प्रतिरोध और लचीलेपन से मेल नहीं खाते थे।

surya new movie 2021

Jai bhim Hindi Movie Download iBomma

सूर्या एक फायरब्रांड एडवोकेट की भूमिका में सहज और सहज महसूस करती हैं। यह ऐसा है जैसे वह न केवल निर्देशक द्वारा लिखी गई पंक्तियों का प्रदर्शन कर रहे हैं बल्कि वह वास्तव में इस फिल्म में दिए गए हर शब्द और हावभाव पर विश्वास करते हैं।

Read in Hindi >>