WWE का सबसे खतरनाक रेसलर, जिसने 235 किलो के पहलवान को दी पटखनी, नाम ही काफी है!

नई दिल्ली. डब्ल्यूडब्ल्यूई के इतिहास में अब तक कई सुपरस्टार्स ने शिरकत की है. इनमें से कुछ ऐसे भी रहे हैं जिनके नाम की तूती आज भी बोलती है. अंडरटेकर, बतिस्ता, द रॉक और जॉन सीना जैसे डब्ल्यूडब्ल्यूई स्टार्स का नाम तो आप ने सुना ही होगा. मगर एक ऐसा भी प्लेयर है जो रिंग के अंदर और बाहर दोनों जगह खूंखार रूप से आक्रामक हो जाता है. रेसलिंग की दुनिया में WWE रेसलर गोल्डबर्ग को भला कौन भूला होगा. धमाकेदार एंट्री और रिंग में अच्छे-अच्छे पहलवानों को धूल चटा देने वाले इस रेसलर ने कोई कसर नहीं छोड़ी है.

अपने आक्रामक रवैये के लिए पहचाने जाने वाले गोल्डबर्ग ने रिंग में अच्छे-अच्छे पहलवानों को पटखनी दी है. गोल्डबर्ग के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है जो दुनिया का कोई भी रेसलर नहीं तोड़ पाया है. दरअसल गोल्डबर्ग ने अपने से तीन गुना अधिक वजनी पहलवान को भी रिंग में पटखनी दी है. 129 किलो के ‘ब्रॉक लेजनर‘ से लेकर 235 किलो के ‘द जाइंट’ तक को रिंग में उठा के पटक चुके हैं. 163 किलो के ‘मार्क हेनरी’ जिसका नाम सबसे वजनी रेसलर्स में शुमार है, उनको भी रिंग में गोल्डबर्ग मात दे चुके हैं. वहीं लंबे-चौड़े कद के ‘बिग शॉ’ जो कि 173 किलो के थे वह भी गोल्डबर्ग से बच नहीं सके है.

एक मैच के दौरान सात से ज्यादा पहलवानों को एक साथ मारा
रिंग में गोल्डबर्ग के नाम का खौफ इस कदर था कि रेसलर्स उनके सामने आते ही रिंग छोड़ कर भाग खड़े होते थे. इस दमदार पहलवान के नाम कई जीत दर्ज है, जिनमें हमेशा इन्होंने मुकाबला एकतरफा किया है. गोल्डबर्ग ने एक मैच के दौरान सात से ज्यादा पहलवानों को एक साथ मारा था, जिसके बाद वह सुर्खियों में आ गए थे.

Tags: WWE

Source Link

Read in Hindi >>